छत्तीसगढ़धार्मिक

अयोध्या से मुलमुला पहुंचा पूजित अक्षत कलश, प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुरू हुआ निमंत्रण देने का दौर Ram Mandir अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन … हर सनातनी की वर्षों पुरानी यह अभिलाषा 22 जनवरी को पूरी होने जा रही

अयोध्या से मुलमुला पहुंचा पूजित अक्षत कलश, प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुरू हुआ निमंत्रण देने का दौर Ram Mandir अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन ... हर सनातनी की वर्षों पुरानी यह अभिलाषा 22 जनवरी को पूरी होने जा रही है जिसको लेकर ग्राम पंचायत मुलमुला में भी तैयारी तेज कर दी गई है।

Ram Mandir: अयोध्या से मुलमुला पहुंचा पूजित अक्षत कलश, प्राण प्रतिष्ठा के लिए शुरू हुआ निमंत्रण देने का दौर
Ram Mandir अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्रीराम के दर्शन … हर सनातनी की वर्षों पुरानी यह अभिलाषा 22 जनवरी को पूरी होने जा रही है जिसको लेकर ग्राम पंचायत मुलमुला में भी तैयारी तेज कर दी गई है। स्वयंसेवक प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पत्र को जन-जन तक पहुंचाने की न सिर्फ पूरी कार्ययोजना बना चुके हैं। अब प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए आमंत्रण देना शुरू हो गया है।
ऐसे समय में, ग्राम पंचायत मुलमुला के रामभक्त हनुमान जी की तरह आराध्य के प्रति सेवाभाव के साथ इस उत्सव में सक्रिय योगदान देने को तत्पर नजर आ रहे हैं। वह भी सीता की खोज में निकले हनुमान जी की तरह ही पूर्ण निष्ठा से राम काजु कीन्हें बिनु
मोहि कहां बिश्राम.. की सोच के साथ अयोध्या से पूजित अक्षत कलश आने के बाद से वह सिर्फ प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पत्र को लोगों तक पहुंचा रहे हैं।
निमंत्रण पत्र को जन-जन तक पहुंचा रहे
स्वयंसेवक प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण पत्र को जन-जन तक पहुंचाने की न सिर्फ पूरी कार्ययोजना बना चुके हैं, बल्कि बीते सप्ताह पहले कलशयात्रा और फिर नाथ मंदिरों की परिक्रमा बाइक रैली निकालकर इसका क्रियान्वयन भी आरंभ कर चुके हैं। अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के निमंत्रण पत्र श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा व पूजित अक्षत वितरण अभिया बांटे जा रहे हैं।
22 जनवरी को मनाएंगे दीपावली
महानगर अध्यक्ष पवन अरोड़ा ने बताया कि प्रभु श्रीराम के 14
वर्ष का वनवास पूरा कर जब अयोध्या लौटे थे, तब अयोध्या के नगरवासियों ने दीपावली मनाकर उनकी वापसी पर खुशी दिखाई थी। वैसे ही 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में शहर में हम दीपावली मनाएंगे। संपर्क अभियान में लोगों से अपील करेंगे कि 22 जनवरी की शाम वह घरों के बाहर दीपक जलाएं।

 

Baster Sandesh

Related Articles

Back to top button